Monday, January 14, 2019

हस्थमैथुन करने के चार बड़े नुकसान

हस्थमैथुन करने के चार बड़े नुकसान जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए

health-fitness.in

नमस्कार दोस्तो आपका स्वागत है आपके अपने ब्लॉग www.health-fitness.in में। लगभग हर लड़का या लड़की अपनी जिंदगी में हस्थमैथुन का सहारा जरूर लेते है जो कि एक बहुत ही बुरी आदत होती है। बड़े से बड़ा डॉक्टर भी यही कहता है कि हस्तमैथुन करने से कोई नुकसान नहीं होता है। लेकिन आज देखा जाए तो हस्थमैथुन के कारण भारत में 80% से ज्यादा लोग कमजोरी या फिर शारीरिक बीमारियों से ग्रसित है। दोस्तों आज मैं आपको बताने जा रहा हूं कि हस्तमैथुन करने से आपको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं?

जनन अंग में टेढ़ापन का आना

बहुत से लड़के थोड़े से सुख के लिए अपने जनन अंग से बहुत ही ज्यादा छेड़छाड़ कर देते है। जिसकी वजह से उनके मांसपेशियों में खिंचाव आ जाते है। इसी मांसपेशियों में खिंचाव होने के कारण उनके जनन अंग में टेढ़ापन आना शुरू हो जाता है। जो भविष्य में उनके लिए हानिकारक हो सकता है।


जनन अंग में ढीलापन का आना

जब हम हस्तमैथुन अधिक करते हैं, तो धीरे-धीरे हमारा जनन अंग ढीला होने लगता है। और एक टाइम ऐसा आता हमारा जनन अंग पूरी तरह से काम नहीं कर पाता। और इसका पछतावा हमे तब होता है जब हमारी शादी होती है। क्योंकि जनन अंग के ढीलेपन की वजह से हम अपने पार्टनर को वो खुशी नही दे पाते जिसके वो हकदार होते है।

आंखों के नीचे काले घेरे का आना

ज्यादा हस्तमैथुन करने से सेहत तो खराब होती ही है, इसके साथ ही हम अपनी आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों को भी जन्म देते है। जिसकी वजह से हमारे खूबसूरती पर सवाल उठने लगते है। और हम जवानी में ही बूढ़े जैसे दिखने लगते है।

शरीर में कमजोरी का आना

कुछ लोग तो ऐसे भी है जो दिन में कई बार हस्थमैथुन करते हैं। जिसकी वजह से हमारे शरीर से प्रोटीन बाहर आने लगता है। और प्रोटीन की कमी होने से हमारे शरीर में कमजोरी आने लगती है। यही नही बार-बार हस्थमैथुन करने से हमे चक्कर भी आने लगते है। इसलिए इससे बचने के लिए हमे भरपूर मात्रा में प्रोटीन लेना चाहिए।

दोस्तो आपको हमारी ये जानकारी कैसी लगी हम जरूर बताएं। बताने के लिए नीचे कमेंट बॉक्स दिया गया है।

1 comment: